इंटरपोल ने नीरव मोदी के भाई नेहल के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया



नई दिल्ली. पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी (48) के भाई नेहल (40) के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। यह जानकारी शुक्रवार को सामने आई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इंटरपोल से अपील की थी। नेहल पर आरोप हैं कि उसने मनी लॉन्ड्रिंग और सबूत मिटाने में नीरव की मदद की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेहल के फिलहाल अमेरिका में होने की आशंका है। उसके पास बेल्जियम की नागरिकता है। नीरव की बहन पूर्वी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारीपहले ही जारी हो चुका है।

रेड कॉर्नर नोटिस क्या है?
इंटरनेशनल क्राइम पुलिस ऑर्गेनाइजेशन (इंटरपोल) अपने सदस्य देशों की अपील पर किसी भगोड़े अपराधी के खिलाफ यह नोटिस जारी करता है। इसके जरिए वो अपने 194 सदस्यदेशों को जानकारी देता है कि आरोपी देखा जाए तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए जिससे प्रत्यर्पण की कार्रवाई शुरू हो सके।

ईडी के मुताबिक पीएनबी घोटाले के खुलासे के बाद नेहल ने दुबई और हॉन्गकॉन्ग में स्थित नीरव की कंपनियों के डमी निदेशकों के मोबाइल फोन नष्ट किए थे। उन्हें दूसरे देश पहुंचाने की व्यवस्था की थी। नीरव अभी लंदन की जेल में है। भारतीय एजेंसियों की अपील पर मार्च में उसकी गिरफ्तारी हुई थी। जमानत अर्जी 4 बार खारिज हो चुकी।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Nirav Modi, PNB SCAM: Interpol Arrest Warrant Issues Against Nirav Modi Brother Nehal Modi

Source: bhaskar international story

Read more