नवरात्रा में डांडिया की धूम,रंगरसिया डांडिया नाइट महोत्सव

त्योहारी माहौल में हर कोई मस्ती म्यूजिक के माहौल में रम जाना चाहता है और नवरात्रों में इसकी बात की कुछ और होती है क्यूंकि मातारानी को रिझाने के साथ साथ लोग खूब डांस मस्ती करना चाहते हैं पुरे राजस्थान में डांडिया और गरबा अपने चरम पर है।

इसी की एक बानगी देखने को मिली जयपुर के एक आयोजन में दरसअल हर वर्ष की भांति इस बार भी रंगरसिया डांडिया नाइट का आयोजन जयपुर में किया गया। जिसमे प्रतिभागियों का उत्साह देखते ही बना। तेज संगीत और गरबा की धुनों के साथ साथ लोगो ने जमकर नाच किया और अपने अपने तरीके से ग्रुप बना कर प्रस्तुति दी। रंगरसिया डांडिया नाइट में स्टेज कलाकारों द्वारा नयनाभिराम नृत्य किया गया।
आयोजक ग्रुप के सदस्य विक्की सैनी ने बताया की हर साल हम लोग पुरे जयपुर के गरबा प्रेमी लोगो से संपर्क करके ऐसा आयोजन करते हैं जिसमे प्रशासन पुलिस जनप्रतिनिधि और माता के भक्त पूरा सहयोग करते हैं हर वर्ष इसमें आगंतुकों की तादाद में इजाफा होता जा रहा है।
कार्यक्रम के माहौल के मद्देनज़र आगामी निगम निकाय चुनावों में जोर आजमाइश करने जा रहे उम्मीदवार भी अपने आप को रंगरसिया डांडिया नाइट में जाने से नहीं रोक सके और जमकर ठुमके लगाए। आयोजकों ने सभी मेहमानो का स्वागत किया। कार्यक्रम के बाद महिलाओं और बच्चो ने पानी पूरी और फ़ास्ट फ़ूड का लुत्फ़ उठाया।

आयोजक सदस्ययी ग्रुप

Read more